52 साल की उम्र में भी जवां दिलों की धड़कन है धक-धक माधुरी दीक्षित, ऐसे रखती हैं खुद को फिट, देखें तस्वीरें

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित की आज भी फैन फॉलोइंग उतनी ही है जितनी 90 के दशक में हुआ करती थी। बॉलीवुड की डांसिंग क्वीन माधुरी दीक्षित की उम्र 54 साल है लेकिन आज भी वह 34 साल की दिखाई देती हैं। इसके पीछे उनके विशेष डाइट प्लान का हाथ है।चलिए आपको बताते हैं माधुरी की ब्यूटी सीक्रेट जिसे आप भी अपना सकतीं हैं।

फॉलो करती हैं स्ट्रिक्ट डेली रूटीन-: माधुरी की दिलकश और मनमोहक मुस्कान के तो लाखों दीवाने हैं लेकिन इसे मेंटेन करना बेहद मुश्किल है। माधुरी एक स्ट्रिक्ट डेली रूटीन फॉलो करती हैं। उनका कहना है कि रोज एक्सरसाइज और योगा आपके शरीर को ही नहीं बल्कि आपके मन को भी स्वस्थ एवं प्रसन्न रखता है। मैं हर सुबह आधे घंटे योगा करती हूं और लगभग 2 घंटे जिम में बताती हूं।

हेल्दी रहने के लिए डांस जरूरी-: माधुरी ने आगे बताया कि हेल्दी रहने के लिए डांस भी जरूरी है। वह डेली डांस करती हैं। माधुरी का मानना है कि उनके चेहरे पर ग्लो डांस की वजह से ही बना रहता है।

पसंद है जापानी फूड-: माधुरी ने बताया कि जापानी लोग स्वस्थ रहने के लिए उबला,भुना,सेंका और हल्का तला हुआ भोजन करते हैं। इसलिए माधुरी भी अपने खाने में जापानी टेक्निक का इस्तेमाल करती हैं। वह अपनी डाइट में मिक्स वेज सब्जियां, मशरूम, टोफू इत्यादि शामिल करती हैं।

इसके अलावा माधुरी नियमित तौर पर हर्बल टी और नारियल पानी पीती हैं। वह एक बार पेट भर खाने के बजाय दिन में 5 से 6 बार हल्का भोजन करती हैं। माधुरी खानपान और एक्सरसाइज को लेकर कोई समझौता नहीं करती और यही उनकी ब्यूटी के टॉप सीक्रेट हैं। जिन्हें आप भी फालो कर सकतीं हैं।

यह भी पढ़े-: