लव स्टोरी ऑफ रतन टाटा, जाने क्यों बिज़नेस टायकून ने नहीं पहना शादी का सेहरा, कैसे अलग हो गई थी गर्लफ्रेंड

भारत के बड़े बिजनेस टायकून रतन टाटा की गिनती दुनिया भर में बड़े उद्योगपतियों में होती है। टाटा ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा औद्योगिक समूह है जिसके मालिक रतन टाटा है। रतन टाटा जितने पैसे से अमीर है उतने ही वह दिल से भी अमीर है वह कभी मेहनत करने से पीछे नहीं हटते और हमेशा दूसरों की मदद करने के लिए तत्पर रहते हैं। इसकी बानगी हम कई बार देख चुके हैं। चलिए आज आपको बताते हैं रतन टाटा की लव लाइफ से जुड़ा इंटरेस्टिंग क़िस्सा-:

आपको ज्ञात होगा की टाटा ग्रुप में एयर इंडिया की नीलामी बाज़ी जीत ली है। टाटा समूह ने सबसे ज्यादा करीब 18000 करोड़ रुपए की बोली लगाई।रतन टाटा ने नीलामी जीतने के बाद ट्विटर पर वेलकम बैक होम लिखकर अपने पिता विजनरी बिज़नेसमैन जेआरडी टाटा की तस्वीर शेयर की। रतन टाटा बेहद सादगी से भरे इंसान हैं वह बिल्कुल आम आदमी की तरह अपनी ज़िंदगी जीते हैं और हर आम आदमी को अपनी ज़िंदगी में एक दफ़ा प्यार ज़रूर होता है।

लॉस एंजेलिस में हुआ प्यार-: रतन टाटा ने अपनी जवानी के दिनों में विदेशों की काफी सैर की है और उनकी पढ़ाई लिखाई भी लगभग विदेश में ही हुई है। रतन टाटा ने बताया कि ग्रेजुएशन पूरी होने के बाद लॉस एंजेलिस में एक लड़की से प्यार हो गया। लेकिन उस समय रतन टाटा ने कंपनी छोड़ कर स्थाई रूप से भारत आने का फैसला कर लिया था.

क्योंकि वह अपनी दादी से करीब 8 सालों से दूर थे और वो इंडिया में ही रह कर काम करना चाहते थे। उन्हें लगा कि जिसे वह शादी करना चाहते हैं वह भी उनके साथ इंडिया आ जाएगी।लेकिन इसी बीच 1962 का इंडिया चाइना का युद्ध शुरू हो गया। जब इनके माता-पिता को पता चला रतन टाटा उस लड़की से शादी करना चाहते हैं उन्होंने युद्ध का हवाला देकर शादी करने से इंकार कर दिया।

रतन टाटा ने अपने माता-पिता का कहना मान लिया,लेकिन उन्होंने सारी ज़िंदगी शादी नहीं की।लेकिन उन्होंने इसका असर अपनी प्रोफ़ेशनल लाइफ़ पर नहीं होने दिया। वह पूरी तन्मयता से काम करते रहे जो आज भी जारी है।रतन टाटा 82 वर्ष के हो चुके हैं लेकिन उनकी एनर्जी आज भी युवाओं को मात देती है।