भगवान जगन्नाथ का “बाहुबली बॉडीगार्ड” जिसके सामने फीकी है बॉलीवुड अभिनेताओं की बॉडी, देखें तस्वीरें

जगन्नाथ पुरी चारों धामों में हिंदू जाति का एक प्रसिद्ध धाम हैं जहां भारी संख्या में लोग भगवान जगन्नाथ के दर्शन के लिए जाते हैं. आज हम आपको भगवान जगन्नाथ की बॉडीगार्ड अनिल गोचिकार के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपना जीवन भगवान जगन्नाथ को समर्पित कर दिया है.

कौन है अनिल गोचिकार
अनिल गोचिकार ने अपने इंजीनियरिंग की डिग्री पूरी करने के बाद वह अपने घर पूरी लौट आएं. जहां उन्होंने अपने बड़े भाई से प्रभावित होकर बॉडीबिल्डिंग की ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी. बता दें कि अनिल गोचिकार एक अंतरराष्ट्रीय बॉडीबिल्डर भी हैं लेकिन आज वह भगवान जगन्नाथ के बॉडीगार्ड के नाम से दुनिया भर में प्रसिद्ध है.

भगवान जगन्नाथ के बॉडीगार्ड हैं अनिल गोचिकार
आज के समय में अनिल गोचिकार ने विश्व भर में अपनी पहचान बना ली है. लोगों ने भगवान जगन्नाथ के बाहुबली बॉडीगार्ड के नाम से जानते हैं. बता दें कि अनिल को बचपन से ही अखाड़े में हिस्सा लेने का शौक था. वह अखाड़े में हिस्सा लिया करते थे और अलग-अलग पुरस्कारों से सम्मानित होते थे.

इतना ही नहीं अनिल गोछिकार के अलावा उनका पूरा परिवार पीढ़ियों से भगवान जगन्नाथ की व्यक्तिगत सुरक्षा बल का हिस्सा रहा है और वे शुरू से ही भगवान जगन्नाथ की सेवा में लगे रहे हैं. अनिल पूर्ण रूप से भगवान जगन्नाथ के बॉडीगार्ड हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अनिल गोचिकार एक शुद्ध शाकाहारी हैं. उन्होंने बॉडी बिल्डिंग में कई सारे अवॉर्ड्स भी जीते हैं और अपना एक अच्छा खासा नाम बनाया है. उन्होंने तीन बार स्टोन इंडिया चैंपियन और 7 बार मिस्टर उड़ीसा भी रह चुके हैं.

इतना ही नहीं अनिल गोचिकार ने चार बार मिस्टर इंडिया का खिताब अपने नाम किया हुआ है. भारत में ही नहीं बल्कि दुबई में भी इन्होंने इंटरनेशनल बॉडी बिल्डर चैंपियंस में गोल्ड मेडल जीत भारत का नाम गर्व से ऊंचा कर दिया था.

यह भी पढ़ें-: