कुलकर्णी परिवार है देश का सबसे लंबा परिवार, लंबी हाइट होने की वजह से विदेश से मंगाने पड़ते हैं जूते

हर इंसान की इच्छा होती है कि वह लंबा चौड़ा हैंडसम और खूबसूरत दिखे. कई लोगों में यह सारी खूबियां होने के बावजूद वह लंबी हाइट ना होने की वजह से मार खा जाते हैं. आज हम आपको एक ऐसे परिवार के बारे में बताएंगे जिनके पूरे परिवार की हाइट 6 फिट से भी ज्यादा है.

आपको बता दें कि यह अनोखी फैमिली महाराष्ट्र के पुणे में रहती है. इस परिवार के मुखिया शरद कुलकर्णी की हाइट लगभग 7 फीट है तो वहीं उनकी वाइफ संजना कुलकर्णी की हाइट 6 फिट 3 इंच है. उनकी बड़ी बेटी मृदा की हाइट 6 फिट 1 इंच है. इस परिवार के सबसे छोटे सदस्य की लंबाई 6 फिट 4 इंच है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि कुलकर्णी परिवार का नाम लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है. शरद और संजना को 1989 में विश्व की सबसे लंबी जोड़ी होने का किताब भी मिल चुका है. लंबी हाइट होने की वजह से कई सारी परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है. शरद ने एक इंटरव्यू में इसका खुलासा करते हुए कहा कि लंबी हाइट होने की वजह से वह पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं.

उन्हें पैदल चलने में काफी आसानी होती है इसलिए वह अक्सर पैदल ही घर से बाहर निकलते हैं या फिर अपनी कस्टमाइज स्कूटी का प्रयोग करते हैं. इतना ही नहीं लंबी हाइट होने की वजह से इनके जूते भी विदेश से बनकर आते हैं. शरद इंडिया के लिए बॉस्केटबॉल टीम की ओर से भी खेल चुके हैं.