जानिए आखिर क्यों इतनी खास है अमिताभ बच्चन के घर की यह पेंटिंग, करोड़ों में है इसकी कीमत

अमिताभ बच्चन फिल्म जगत मैं महानायक के नाम से जाना जाता है. अमिताभ बच्चन अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं. अभी कुछ समय पहले ट्विटर पर अमिताभ बच्चन ने अपने घर के एक तस्वीर शेयर की थी जिसमें एक बैल की पेंटिंग बड़ी नजर आ रही थी. इस पेंटिंग की कीमत जानने के बाद सभी लोग दंग रह गए. दरअसल अमिताभ बच्चन द्वारा शेयर की गई तस्वीर में नजर आ रही पेंटिंग की कीमत 4 करोड़ रुपए है.

वायरल हुई तस्वीर में अमिताभ बच्चन अपने परिवार के साथ नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर को उन्होंने दीपावली के अवसर पर शेयर किया था. इस तस्वीर में आपको अमिताभ बच्चन के साथ जया बच्चन, अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन और श्वेता बच्चन नजर आ रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि इस मशहूर पेंटिंग को मनजीत बावा ने बनाया है जो कि धुरी पंजाब से ताल्लुक रखते हैं. हैरान की बात यह है कि इस चार करोड़ की पेंटिंग से कोई भी मुंबई में 2BHK का घर खरीद सकता है. इस पेंटिंग की खूबसूरती भी बताई थी उन्होंने कहा  आशावादी का प्रतीक है कोई भी इस तस्वीर को अपने घर में रखकर वित्तीय परिस्थितियों का लाभ ले सकता है. यह आपको बुरी नजर से भी बचाता है इससे नेगेटिव एनर्जी दूर होती है.

जुलाई 1948 को पंजाब के दौड़ी शहर में मंजीत बाबा का जन्म हुआ था. एक चित्रकार के साथ-साथ कुशल बांसुरी वादक के रूप में भी जाना जाता है. बचपन से ही मंजीत बाबा ने महाभारत की पौराणिक कथाएं और गुरु ग्रंथ साहिब को सुना था और उनसे काफी प्रेरित भी हुए थे. चित्रकला में उनका अपना एक अलग अंदाज था भारतीय पौराणिक कथाओं को इन्होंने अपने चित्रों में प्रस्तुत किया है.

हम सब जानते हैं चित्रकार को प्राकृतिक से काफी लगाव होता है इसी तरह मंजीत बाबा भी प्रकृति प्रेमी थे. उन्हें भी प्रकृति से गहरा लगाव था उन्होंने अपने चित्रों में पशु, पक्षियों और प्रकृति को विशेष महत्व दिया. देश के कई स्थानों में घूम कर वहां के दृश्यों का चित्रण भी किया. उन्होंने अपने चित्रों में परंपरागत भारतीय रंगो लाल, बैगनी और पीले रंगों का इस्तेमाल भी किया है.