जाने मशहूर किस्सा.. जब बाराती बने थे राज कपूर और दिलीप कुमार,‌ घोड़ी चढ़े थे प्रेमनाथ, साथ में थे छोटे से रणधीर कपूर

अगर हिंदी सिनेमा के दो दिग्गज अभिनेताओं के बारे में बात की जाए तो अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip kumar) और राज कपूर साहब (Raj kapoor) का नाम सबसे पहले उभर कर सामने आएगा. दिलीप कुमार और राज कपूर साहब में बड़ी गहरी मित्रता थी. दोनों का फिल्मी करियर एक साथ ही शुरू हुआ और दोनों एक ही उम्र के भी थे. गुजरे दौर में दोनों हिंदी सिनेमा के बड़े सितारे बन कर उभरे थे. बड़े पर्दे पर दोनों ने अपनी अदाकारी से दर्शकों का दिल जीत लिया था।

दिलीप कुमार और राज कपूर को एक साथ देखना हमेशा से ही खास माना जाता है. दोनों कलाकार कई मौकों पर एक साथ नजर आए हैं. बड़े दुख की बात तो यह है कि इस दुनिया में अब दोनों ही कलाकार मौजूद नहीं है. बीते साल दिलीप कुमार का निधन हो गया था वही राज कपूर साहब ने तो इस दुनिया को साल 1988 में ही अलविदा कह दिया था।

दिलीप कुमार और राज कपूर साहब आज भी अपनी फिल्मों, किस्सों, कहानियों और तस्वीरों के चलते दर्शकों के दिलों में जिंदा है और दोनों की अक्सर अब भी चर्चा होती रहती है. फिलहाल दोनों की एक तस्वीर को लेकर हम आप से चर्चा कर रहे हैं. दोनों कलाकारों की एक 70 साल पुरानी बेहद खास तस्वीर सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रही है।

दिलीप कुमार और राज कपूर की तस्वीर कि हम आपसे बात कर रहे हैं वह तस्वीर एक मशहूर अभिनेता की शादी के समय की है और यह तस्वीर लगभग 70 साल पुरानी है. तस्वीरें साल 1952 की जब अभिनेता प्रेमनाथ की शादी हुई थी. बता दें कि प्रेमनाथ एक मशहूर अभिनेता रहे हैं प्रेमनाथ और राज कपूर साहब में बेहद खास रिश्ता था राज कपूर साहब प्रेम नाथ के जीजा थे।

प्रेमनाथ ने साल 1952 में अभिनेत्री बीना राय के साथ शादी रचाई थी. तक प्रेम 26 साल के थे. प्रेम और बीना की शादी में प्रेम के जीजा राज कपूर भी शामिल थे. वहीं इस शादी में दिलीप कुमार भी शामिल हुए तस्वीर में आप देख सकते हैं कि दूल्हा बने प्रेमनाथ घोड़ी पर बैठे हुए हैं और उनकी एक तरफ राज कपूर तो दूसरी तरफ दिलीप कुमार खड़े नजर आ रहे हैं. साथ ही आपको यह भी बता दे कि प्रेमनाथ के साथ तब घोड़ी पर छोटे से रणधीर कपूर भी बैठे थे।