जानिए अपने पीछे कितनी संपत्ति छोड़ गई “भारत कोकिला” लता मंगेशकर

स्वर कोकिला के नाम से जाने जाने वाली लता मंगेशकर ने आज दुनिया को अलविदा कह दिया है. लता मंगेशकर कई दिन से बीमार चल रही थी उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. आज मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में लता जी ने आखिरी सांस ली. उनके निधन की खबर से सारा देश शोक मना रहा है. हम आपको बताते हैं कि लता मंगेशकर कितने करोड़ की मालकिन थी.

बता दें कि करोड़ रुपए की मालकिन होने के बावजूद लता जी बेहद साधारण जीना जीवन पसंद करती थी. वह सरल स्वभाव की धनी थी. उनका साधारण रहना ही उनकी खास पहचान थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक लता जी का सालाना इनकम 6 करोड़ रुपए था.

लता जी के कुल संपत्ति की बात करें तो वह तकरीबन 111 करोड़ रुपए की मालकिन थी. अपने पिता के गुजर जाने के बाद लता जी ने अपने मेहनत से यह मुकाम हासिल किया था. लता जी की घर की बात करें तो वह मुंबई मे अपने घर “प्रभु कुंज” मैं रहती थी. यह घर इतना बड़ा है कि तकरीबन 10 परिवार आराम से इस घर में रह सकता है.

लता जी को गाड़ियों का बहुत शौक था. उनके पास शेवरले और मर्सिडीज जैसे गाड़ियों का कलेक्शन था. आपको बता दें लता मंगेशकर के गाने का तो हर कोई शौकीन था. लता जी को साल 2001 में भारत रत्न से भी नवाजा जा चुका था.

वही लता जी के निधन पर 2 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित कर दिया गया है. 6 और 7 फरवरी को देश में राष्ट्रीय शोक रहेगा. लता जी की अंतिम विदाई राजकीय सम्मान के साथ की जाएंगी. आज भले लता जी हम लोगों के बीच नहीं है लेकिन वह हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रहेंगी.

यह भी पढ़ें-: