भारत ने पाकिस्तान की 13 साल की लड़की को दी नई जिंदगी, फ्री इलाज कर झुकी हुई गर्दन से दिलाई निजात

अक्सर हम सभी लोगों ने खबरों में भारत और पाकिस्तान की दुश्मनी से जुड़ी एक से बढ़कर एक खबरें पढ़ते रहते हैं. परंतु कभी-कभी ऐसी खबर सामने आ जाती है जिसे सुनने के बाद हमें गर्व महसूस होता है. इसी बीच देश की राजधानी दिल्ली से दोनों देशों के बीच एक बड़ी ही सुखद खबर निकल कर सामने आई है. दरअसल यहां पर डॉक्टरों के प्रयास और कोशिश से एक पाकिस्तानी लड़की को नया जीवनदान मिल गया है.

आपको बता दें कि पाकिस्तान के सिंध प्रदेश की 13 वर्षीय अफशीन गुल को दिल्ली के अपोलो अस्पताल के डॉक्टर राजगोपालन कृष्णन ने नया जीवनदान दिया है. दरअसल, एक दुर्घटना के दौरान अफशिन गुल की गर्दन 90 डिग्री पर झुक गई थी जिसके बाद से बात करने में भी उनको बहुत तकलीफ होती थी. वही लड़की के परिवार वालों ने सभी उम्मीदें छोड़ दी थी ऐसे में डॉक्टर राजगोपालन कृष्णन उम्मीद बनकर उस लड़की के सामने उभरे और उसे नया जीवन दान दिया.

आपको बता दें कि लड़की की गर्दन 4 मेजर ऑपरेशन से गुजर कर ठीक हुई है. अब मासूम के चेहरे की मुस्कुराहट लौट आई है और यह लड़की अब बात भी कर पा रही है. डॉक्टर राजगोपालन कृष्णन वीडियो कॉल के जरिए मासूम की हर सप्ताह जांच कर रहे हैं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सिंध प्रदेश की रहने वाली अफशीन ‌गुल की गर्दन 10 महीने पहले 90 डिग्री झुक गई थी.

आपको बता दें अफशीन गुल के भाई का नाम याकूब कुंबार है. याकूब ने बताया कि पिछले साल मार्च में वह बहन की इलाज के लिए भारत आए थे. इस दौरान बहन अफशीन को लेकर एक ब्रिटिश पत्रकार थॉमस ने उन पर एक स्टोरी लिखी. जब इस कहानी को डॉक्टर रामगोपालन कृष्णन ने पढ़ा तो उन्होंने लड़की के परिवार वाले से संपर्क किया.

याकूब ने‌ यह भी बताया कि उन्होंने मेरी बहन का इलाज मुफ्त में किया है जिसके लिए मैं और मेरा पूरा परिवार उनका शुक्रगुजार है. याकूब ने बताया कि डॉक्टर ने फरिश्ते की तरह आकर मेरी बहन की जान बचाई है वह किसी भगवान से कम नहीं है. बता दें कि याकूब की बहन के चेहरे पर मुस्कान लौट आई है और अब वह बात भी कर पा रही है.

Read Also: