किसानों के सम्मान में इस शख्स ने मकान की छत पर लगाया 33 साल पुराना ट्रैक्टर, खर्च किए 6 लाख रुपए

ट्रैक्टर और किसान का रिश्ता बिल्कुल भाई-भाई की तरह होता है। ट्रैक्टर से ही किसान अपने खेत में फसलों की बुवाई करता है और वही फसल किसान के किस्मत को पलटती है। पुराने जमाने में लोग लोगों को के पास ट्रैक्टर नहीं होता था तो वह बैल से अपने खेत की जुताई करवाते थे..

और बैलों को बड़े ही आदर सम्मान के साथ रखा जाता था। आज वही आदर सम्मान किसान ट्रैक्टर के साथ करता है। आज के लेख में हम आपको बताएंगे कि कैसे एक किसान के बेटे ने किसानों को सम्मान देने के लिए अपने घर की सबसे ऊंची छत पर ट्रैक्टर रखवाया..

अमेरिका रिटर्न इज एन आर आई किसान का नाम अंग्रेज सिंह है। वह राजस्थान के श्रीगंगानगर के रहने वाले हैं। उन्होंने अपने घर की छत पर 33 साल पुराना ट्रैक्टर क्रेन की मदद से रखवाया। उन्होंने साढ़े छह लाख रुपए खर्च कर ट्रैक्टर को खरीदा और इसकी डेंटिंग पेंटिंग करवाई। इस ट्रैक्टर को छत पर रखने के लिए लोगों को बहुत मशक्कत करनी पड़ी।

इससे क्रेन से उठाकर घंटों मशक्कत करने के बाद छत पर रखा गया। ट्रैक्टर को छत पर रखने के पीछे अंग्रेज सिंह बताते हैं ट्रैक्टर किसान के लिए पूजनीय होता है और मैंने ट्रैक्टर को छत पर रखकर किसान को सम्मान देने का प्रयास किया है। मेरा बचपन से सपना था कि मेरे घर के छत पर ट्रैक्टर रखा हो आज मैंने वह सपना भी पूरा कर लिया।

इस ट्रैक्टर को प्रतिदिन रिमोट कंट्रोल से स्टार्ट और बंद किया जाता है ताकि यह खराब ना हो जाए। इसमें डीजे लाइट और हैवी स्पीकर्स लगे हैं जो इसकी सुंदरता में चार चाँद लगाते हैं। यह ट्रैक्टर दूर से ही नजर आता है। इसके अलावा इस ट्रैक्टर के लिए छत पर ही पूरी शेड बनाई गई है ताकि इस पर सीधी धूप ना पड़े और इसका रंग खराब ना हो।

यह भी पढ़े-: