मैं बहन की शादी नहीं होने दूंगा, शराबी बन जाऊँगा, जब शाहरुख ने मरती हुई माँ को दिया था वचन

शाहरुख खान को बॉलीवुड का रोमांस किंग कहा जाता है। उन्होंने क़रीब 65 फिल्मों में मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं और क़मोबेश सभी फिल्में हिट रही हैं। यही नहीं शाहरुख खान एक अभिनेता होने के साथ-साथ एक बड़े बिज़नेसमैन भी हैं और बी-टाउन के सबसे अमीर पर्सनालिटी है।

फॉर्ब्स मैगज़ीन की मानें तो शाहरुख खान की नेटवर्थ क़रीब 6000 करोड़ रुपए की है। शाहरुख खान यूं ही प्रसिद्ध अभिनेता नहीं बने उन्होंने उसके लिए बड़ी मुश्किलें झेली हैं। शाहरुख खान जब दिल्ली में दसवीं की पढ़ाई कर रहे थे तभी उनके पिता का देहांत हो गया। उस समय उनकी उम्र करीब 15 साल रही होगी।

यह भी पढ़ें-: 13 साल की छोटी सी उम्र में हुई अनाथ, 600 करोड़ की प्रॉपर्टी को मारी ठोकर, संघर्षों से भरी है प्रीति जिंटा की ज़िंदगी

पिता को खोने के कुछ साल बाद ही उन्होंने अपनी मां फ़ातिमा को भी खो दिया। शाहरुख अपनी मां से बहुत प्यार करते थे और उनके बेहद क़रीब थे। मां की मृत्यु ने शाहरुख खान को अंदर से तोड़ कर रख दिया। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि “लोगों ने अपने घरों के छत टूटते हुए देखे हैं, मगर मैंने अपनी ज़मीन का आसमान टूटते हुए देखा है”।

यह भी पढ़ें-: कचरे में पड़ी नवजात को भगवान का आशीर्वाद समझ घर ले आए थे मिथुन चक्रवर्ती, खूबसूरती में अब बॉलीवुड हीरोइंस को दिखाती है आइना

उनकी इस बात से पता चलता है कि शाहरुख अपने परिवार अपने माता-पिता से कितना प्यार करते थे। शाहरुख खान को देख इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने कहीं सुन रखा है था कि जिनके काम अधूरे होते हैं वह मरते नहीं!! बस वह इसी बात को लेकर अस्पताल में अपनी बीमार मां के पास अनाप-शनाप बकने लगे थे।

यह भी पढ़ें-: देश के गृहमंत्री अमित शाह की बीवी कमाती है अपने पति से ज़्यादा, जानें दोनों की खूबसूरत लव स्टोरी

उन्होंने कहा था कि मैं बहन की शादी नहीं होने दूंगा,मैं अपना घर बेचकर शराब पियूंगा,शराबी बन जाऊंगा। उन्हें ऐसा लगता था कि यह सब बातें सुनकर उनकी मां उन्हें छोड़कर नहीं जाएंगी। शाहरुख खान की बहुत इच्छा थी कि उनकी मां उन्हें फिल्मों में काम करते हुए और उनकी क़ामयाबी को देखें, मगर शाहरुख की यह इच्छा पूरी नहीं हो सकी। आज भी शाहरुख को इस बात का बेहद अफ़सोस है।

यह भी पढ़ें-: दुनिया का सबसे महंगा पानी पीती हैं नीता अंबानी, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे आप