राशिफल 2 मई 2022: आज महादेव की कृपा से इन 5 राशियों को होगी शुभ फल की प्राप्ति, मिलेगा धन संपत्ति सुख, जीवन गुजरेगा खुशहाल

राशिफल 2 मई 2022: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. यह राशि का स्वामी ग्रह होता है. आज 2 मई 2022 दिन सोमवार है. सोमवार का दिन महादेव को समर्पित होता है इस दिन विधि विधान से महादेव की पूजा अर्चना की जाती है तो आइए जानते हैं 2 मई 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान..

मेष राशिफल
मेष राशि वालों को मानसिक शांति बनी रहेगी. जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं. अपनी भावनाओं को वश में रखें. पारिवारिक जीवन कष्ट में रहेगा. घर परिवार में धार्मिक कार्य होने की संभावना है. परिश्रम की अधिकता रहेगी और साथ ही संतान को स्वास्थ्य विकार हो सकता है.

वृष राशिफल
वृष राशिफल वाले अपने माता के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें. खर्चों में वृद्धि हो सकती है. शत्रुओं पर विजय मिलेगी. नौकरी के क्षेत्र में आवृत्ति करेंगे. किसी मित्र के सहयोग से कारोबार के शुरुआत होने की संभावना है और साथ ही परिवार का सहयोग मिलेगा.

मिथुन राशिफल
कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलने का योग है. आपके कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा. धैर्यशील ताकि कमी आएगी और साथ ही परिवार का सहयोग मिलेगा.

कर्क राशिफल
शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा. मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता का योग है. पारिवारिक जीवन सुख में रहेगा. संचित धन में कमी आने का योग है. मन परेशान रहेगा. कला एवं सर्किट के प्रयोग जागरूकता बढ़ेगी और साथ ही वाणी में सौम्यता रहेगी.

सिंह राशिफल
सिंह राशिफल वालों का मन प्रसन्न रहेगा. कार्यक्षेत्र में परिवर्तन होने की संभावना है. मेहनत भी अधिक करनी पड़ेगी. स्वास्थ्य को लेकर चली आ रही लंबी परेशानी से राहत मिलेगा. माता से धन की प्राप्ति होगी और साथ ही लंबी यात्रा के योग हैं.

कन्या राशिफल
परिवार में सुख शांति बना रहेगा. कुटुंब परिवार में धार्मिक कार्य सफल होंगे. मीठे खानपान में रुचि बढ़ेगी. आज की स्थिति में सुधार होगा. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें और साथ ही मान सम्मान में वृद्धि होगी.

तुला राशि
संयमता बनाए रखें. कारोबार के प्रति सचेत रहें. कठिनाई आने का योग है. मित्र का सहयोग मिलेगा और साथी धन की प्राप्ति होगी. शासन सत्ता का भी सहयोग मिलेगा. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का योग है. नौकरी में स्थान परिवर्तन की भी योग बन रहे हैं और साथ ही आय में वृद्धि होगी.

वृश्चिक राशिफल
अपने पिता के स्वास्थ्य का पूरा ख्याल रखें. मन में उतार-चढ़ाव आते रहेंगे. कारोबार की स्थिति में सुधार होगा और साथ ही धन की प्राप्ति होगी. वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा‌. संतान को स्वास्थ्य विकार रहेंगे. मानसिक शांति रहेगी लेकिन स्वास्थ्य में चिड़चिड़ापन हो सकता है.

धनु राशिफल
नौकरी में तरक्की का अवसर मिल सकते हैं. विदेश यात्रा के योग भी बन रहे हैं. खर्चों की अधिकता रहेगी क्रोध के अतिरिक्त बचे हैं. आय में कमी आने का योग है.

मकर राशिफल
वाणी में संयमता रखें. परिवार का साथ मिलेगा. पारिवारिक जीवन कष्ट में रहेगा. नौकरी में बदलाव की संभावना है किसी मित्र का आगमन हो सकता है. खर्च में प्रतियोगी और साथ ही धैर्यशीलता में कमी रहेगी.

कुंभ राशिफल
परिवार में सुख शांति बनी रहेगी. मन प्रसन्न रहेगा. किसी मित्र के सहयोग से आई वृद्धि के स्रोत बन सकते हैं. धन की स्थिति में सुधार होगा पारिवारिक समस्याएं और कठिनाइयां पैदा हो सकती हैं. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. माता का साथ मिलेगा. साथ ही कारोबार का विस्तार होने का योग ‌है.

मीन राशिफल
दांपत्य सुख में वृद्धि होगी. किसी पैतृक संपत्ति पर विवाद की स्थिति बन सकती है. संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखे. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. परिवार के साथ यात्रा देशाटन के लिए जा सकते हैं. भाई बहनों का साथ मिलेगा और साथ ही बातचीत में संयम बनाए रखें.