राशिफल 16 जून 2022: इन राशियों पर होने वाली है मां लक्ष्मी की कृपा, आर्थिक स्थिति हो जाएगी मजबूत, बदलने वाला है भाग्य

Horoscope 16 June 2022: वैदिक ज्योतिष शास्त्रों में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. आज 16 जून 2022 दिन बृहस्पतिवार है. आप सबको पता है कि बृहस्पतिवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित है. इस दिन विधि विधान से माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना की जाती है तो आइए जानते हैं 16 जून 2022 को किन राशि वालों को मिलेगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशिफल:
घर चलता बनाए रखने का प्रयत्न करें. नौकरी में परिवर्तन के योग हैं. परिवार से दूर किसी दूसरे स्थान पर जाने का योग ‌है. स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें क्रोध की अधिकता रहेगी. कला एवं संगीत में रुचि हो सकती है. शैक्षिक कार्यों के सार्थक परिणाम मिलेंगे और शादी की जिम्मेदारी बढ़ सकती है.

वृष राशिफल:
नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. आशा निराशा के भाव मन में हो सकते हैं. आय में वृद्धि होगी. साथ ही खर्च भी डबल होंगे. रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा. नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है. परिश्रम अधिक रहेगा.

Also Read: एक सास ऐसी भी: 11 बहुओं ने सास को ही माना भगवान, सोने के गहने पहनाकर रोज करती हैं पूजा

मिथुन राशिफल:
मानसिक शांति बनाए रखें. आत्मविश्वास में कमी आएगी. कारोबारी कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं. किसी मित्र का सहयोग मिलेगा. पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं तथा धर्म के प्रति श्रद्धा भाव बढ़ेगा और साथ ही आय वृद्धि के साधन बन सकते हैं.

कर्क राशिफल:
माता पिता के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें. जीवन साथी का साथ मिलेगा. कारोबार में परिश्रम अधिक होगा. साथ ही परिश्रम के सार्थक परिणाम भी नजर आएंगे. आत्मविश्वास में कमी रहेगी. स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है.

Also Read: टीवी के सबसे महंगे भगवान शिव थे मोहित रैना, करते थे 12 घंटे शूटिंग, चार्ज करते थे मोटी रक़म

सिंह राशिफल:
वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ सकता है. नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाए रखें. कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलने का योग है तथा संतान की ओर से सुखद समाचार भी मिल सकते हैं. कार्य क्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा. क्रोध के अतिरेक से बचें.

कन्या राशिफल:
शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों में सफलता मिलेगी. पारिवारिक जीवन सुख में रहेगा. सेहत का पूरा ध्यान रखें. स्वभाव में चिड़चिड़ापन होगा. जीवन साथी के साथ नोकझोंक होने की संभावना है. परिवार में मांगलिक कार्य सफल होंगे. भवन सुख में वृद्धि होगी.

Also Read: खंडहर पड़े मकान के अंदर से आ रही थी रोने की आवाजें, लोगों ने दरवाजा खोल कर देखा तो पैरों तले खिसक गई जमीन

तुला राशि:
आशा निराशा के भाव मन में प्रकट हो सकते हैं. परिवार का पूरा साथ मिलेगा. आय में वृद्धि होगी. भाई बहनों के साथ किसी यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है. माता-पिता का सहयोग मिलेगा और साथ ही वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं.

वृश्चिक राशिफल:
रहन-सहन व्यवस्थित रहेगा. मानसिक शांति रहेगी. माता की सुख में कमी आ सकती है. आत्मविश्वास भरपूर रहेगा परंतु पिता के स्वास्थ्य से परेशान हो सकते हैं. तरक्की के योग बन रहे हैं खर्चों की अधिकता से परेशान रहेंगे.

Also Read: अब बिटिया की शादी की नहीं होगी टेंशन, इस स्कीम में करें मात्र 151 रुपए से निवेश, मिलेंगे 31 लाख रुपए, जाने पूरा डिटेल्स

धनु राशिफल:
कारोबार में परिवर्तन के योग बन रहे हैं. आय में वृद्धि होगी. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा. खर्चों में वृद्धि होगी.

मकर राशिफल:
आप अपने जीवन में संयम बनाकर रखें. धैर्य श्वेता में कमी आ सकती है. कारोबार में सुधार होगा. लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. परिवार का पूरा साथ रहेगा. कार्य क्षेत्र में कठिनाई आने का योग है. कार्य क्षेत्र में समस्याएं परेशान कर सकती हैं. मानसिक शांति रहेगी.

Also Read: मौ’त के बाद भी नहीं छूटा साथ, पति का शव देखकर पत्नी ने भी त्यागे प्राण, एक साथ उठी 2 अर्थिंया तो रो पड़े लोग

कुंभ राशिफल:
मानसिक शांति बनी रहेगी. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. आय में वृद्धि होगी. माता-पिता का सानिध्य मिलेगा. वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं. रहन-सहन कष्ट में हो सकता है. कार्य क्षेत्र में परिश्रम के बावजूद भी सफलता संदिग्ध है.

मीन राशिफल:
कारोबार में वृद्धि होगी. सेहत का पूरा ध्यान रखें. मित्रों से सद्भाव बनाए रखें. वस्त्रों पर पैसे खर्च हो सकते हैं. मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं और साथ ही संपत्ति में वृद्धि होने का योग है.