देश के गृहमंत्री अमित शाह की बीवी कमाती है अपने पति से ज़्यादा, जानें दोनों की खूबसूरत लव स्टोरी

भाजपा के पूर्व मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष और वर्तमान में भारत सरकार में गृह मंत्री के तौर पर कार्यरत अमित शाह को कौन नहीं जानता। अमित शाह राजनीति के चाणक्य माने जाते हैं। इन्हीं की बनाई रणनीति पर भाजपा ने 2014 में प्रचंड बहुमत से जीत हासिल की थी।

यह भी पढ़ें-: 74 वर्ष की उम्र में वृद्ध महिला ने दिया दो बच्चों को जन्म, बन गया अनोखा विश्व रिकॉर्ड

पिछली सरकार में उन्हें कोई बड़ा ओहदा नहीं मिला था मगर वर्तमान सरकार में वह होम मिनिस्टर का जिम्मा संभाल रहे हैं। आज हम अमित शाह उनकी पत्नी सोनल शाह के बारे में कुछ बातें बताएंगे।

बेहद सपोर्टिव है सोनल-: अमित शाह की पत्नी पूनम शाह एक बेहद सपोर्टिव और कुशल पत्नी हैं। अमित शाह के दिन अच्छे हो या बुरे उन्हें हमेशा अपनी पत्नी से सपोर्ट मिलता है। आपको बता दें कि अमित शाह ने लव मैरिज की है। उन्होंने 1987 में मात्र 23 वर्ष की आयु में शादी कर ली थी।

यह भी पढ़ें-: बिहार: चलती ट्रेन में युवक ने टॉयलेट के सामने शादीशुदा महिला से रचा ली शादी

अमित शाह मुंबई की एक संपन्न गुजराती परिवार से संबंध रखते हैं। इनकी कुल 6 बहने हैं जिनमें से दो बहनें शिकागो में रहती हैं। अमित शाह की पत्नी सोनल मूल रूप से महाराष्ट्र के कोल्हापुर से संबंध रखती हैं। अमित शाह से शादी करने के बाद वह मुंबई ही शिफ्ट हो गई।

राजनीति में आने से पहले अमित शाह अपने पिता का प्लास्टिक पाइप का बिज़नेस संभालते थे। 2019 में चुनाव के दौरान अमित शाह ने जो एफिडेविट दिया था. उसके मुताबिक़ उनकी संपत्ति लगभग 36 करोड रुपए की है। इसमें से 23 करोड रुपए इन्हें विरासत में मिले हैं।

यह भी पढ़ें-: पिता के पास बचे थे सिर्फ 6 महीने, बेटे ने अपना लीवर दान कर पिता को दी नई जिंदगी

अमित शाह की वार्षिक आय 56 लाख रुपए है वही उनकी पत्नी सोनल शाह की वार्षिक आय 2.5 करोड़ रुपए हैं। इनकम टैक्स 2017-18 के रिपोर्ट के अनुसार इस दंपति के पास करीब 50 लाख रुपए के गहने हैं और बैंकों में क़रीब 28 लाख रुपए जमा है। जिसमें 09 लाख का फिक्स डिपाज़िट भी है।

यह भी पढ़ें-: स्वर्ग से आई अप्सरा से कम नहीं लग रही थी मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय, देखिए शादी की कुछ अनदेखी तस्वीरें