भारतीय लड़के पर आया दिल तो 5000 किलोमीटर दूर से शादी करने आई यह विदेशी दुल्हन, जाने यह अनूठी कहानी

किसी ने सच ही कहा है प्यार और जंग में सब जायज है. लोग अपने प्यार को पाने के लिए हर तरह के दुख अथवा दर्द से गुजरने को तैयार हो जाते हैं. ऐसा भी कहा जाता है कि यदि प्यार सच्चा हो तो एक न एक दिन जरूर मिलता है. एक ऐसा ही मामला आंध्र प्रदेश से आया है जहां तुर्की की एक महिला को आंध्र प्रदेश के एक युवक से प्यार हो गया.

जिसके बाद वह महिला हजारों किलोमीटर दूरी तय कर भारत आइ और युवक से शादी रचा ली. यह दोनों परिवार की मंजूरी मिलने का इंतजार कर रहे थे जैसे ही परिवार के लोगों ने इजाजत दी वे शादी के बंधन में बंध गए. आइए जानते हैं प्यारी सी लव स्टोरी के बारे में..

आंध्र प्रदेश के गुंटूर के रहने वाले मधु संकीरथ की मुलाकात 2016 में तुर्की की गिजेम से हुई थी. काम के सिलसिले में मिले थे और धीरे-धीरे दोस्त बन गया. किसी भी संकीरथ काम के लिए तुर्की चले गए. तुर्की में गिजेम ने संकीरथ की काफी मदद की और दोनों एक दूसरे के प्यार में पड़ गए .

ऐसे में संकीरथ और गिजेम ने अपने दोस्ती को अगले स्तर पर ले जाने का फैसला किया. जब इस जोड़े ने शादी करने के बारे में परिवार वालों से कहा तो शुरू में उन्होंने इंकार कर दिया. इन दोनों के परिवार वाले भी शादी के खिलाफ थे लेकिन आखिरकार 2 साल के बाद उनके माता-पिता ने मंजूरी दे दी. संकीरथ और गिजेम 2020 में ही शादी करना चाहते थे लेकिन कोरोना के दौरान उनका प्लान चौपट हो गया.

लेकिन जुलाई में जब कोरोनावायरस थोड़ा कम हुआ तो दोनों ने पहले तुर्की में शादी की. इसके बाद मंगलवार को संकीरथ रात और गिजेम ने गुंटूर में पारंपरिक तेलुगु रीति रिवाज से शादी रचाई. दोनों की शादी इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है. काफी लोग विदेशी बहू और देसी दूल्हे को आशीर्वाद देने पहुंच रहे हैं.

मैप डाटा के मुताबिक तुर्की से गुंटूर की दूरी 5000 किलोमीटर से भी अधिक है. विमान से भी लगभग 8 घंटे का सफर तय करना पड़ता है. ऐसे में शादी के लिए जब इतनी दूर से दुल्हन आई तो आसपास के इलाके में चर्चा होना स्वाभाविक है.