1 दिन का एडीजी बना प्रयागराज का हर्ष दुबे, 12 साल के बच्चे को सलामी दे रहे पुलिसकर्मी, जाने क्या है वजह

आप सब ने बॉलीवुड फिल्म नायक तो देखी होगी. इस फिल्म में अभिनेता अनिल कपूर को एक दिन का सीएम घोषित किया जाता है. कुछ ऐसा ही देखने को मिला है संगम नगरी प्रयागराज में.. संगम नगरी प्रयागराज में कैंसर पीड़ित एक बच्चे को 1 दिन का एडीजी बना दिया गया है. दरअसल यह बच्चा एक गंभीर बीमारी से जूझ रहा था जिसका हौसला बढ़ाने के लिए उसे 1 दिन का ADG बनाया गया. एडीजी कार्यालय में सीट पर बैठने के बाद कई पुलिस वाले 12 साल के इस बच्चे को सैल्यूट करते हुए नजर आए.

इस दौरान जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में तैनात पुलिसकर्मियों को कड़े निर्देश दिए. हर्ष बकायदा एडीजी की टोपी लगाकर ऑफिस में काम करते हुए नजर आए. हर्ष का हौसला बढ़ाने के लिए एडीजी प्रेम प्रकाश ने बॉडी किट देने के साथ-साथ हर्ष को 1 दिन का एडीजी प्रयागराज भी बनाया.

आपको बता दें हर्ष भी एक वरिष्ठ अधिकारी की तरह आज एडीजी ऑफिस में बैठकर पुलिस व्यवस्था को समझ रहे थे. साथ ही उन्होने कई डॉक्यूमेंट पर साइन कर रिपोर्ट भी आगे बढ़ाई. हर्ष के पिता शहर में ई रिक्शा चलाने का काम करते हैं और इसी खर्चे से वह अपने परिवार और बेटे की बीमारी का इलाज भी करा रहे हैं.

वही एडीजी प्रेम प्रकाश ने बताया कि समाजसेवी पंकज रिजवानी ने बताया कि यह 12 साल का लड़का कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहा है. ऐसे में हर्ष का इलाज कर रहे डॉक्टर के टीम और एडीजी प्रेम प्रकाश ने फैसला लिया कि हर्ष का मनोबल बढ़ाने के लिए कुछ ऐसा किया जाए जिससे उसे गर्व महसूस हो. इसी के चलते आज एडीजी प्रेम प्रकाश ने हर्ष को 1 दिन का एडीजी घोषित कर दिया.