दिलीप कुमार से लेकर सिद्धार्थ शुक्ला तक, इस साल फैंस की आखों को नम कर गए ये सितारे

साल 2021 लगभग पूरी दुनिया के लिए ही बहुत बुरा साबित हुआ और भारतीय फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड पर इसका कुछ ज्यादा ही असर देखने को मिला। इस साल बॉलीवुड ने कई बड़ी और महान हस्तियों को खो दिया। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि वह कौन-कौन से 18 सितारे थे जिन्होंने 2021 में दुनिया को अलविदा कह दिया।

प्रवीण कुमार सोबती-: बी आर चोपड़ा की मशहूर टीवी सीरियल महाभारत में भीम का किरदार निभाने वाले अभिनेता प्रवीण कुमार सोबती का 75 वर्ष की आयु में निधन हो गया। हालांकि उनके निधन से कुछ ही पहले उनके निधन की अफवाह फैली थी जिसे एक्टर ने खुद खंडित किया था।

पुनीत राजकुमार-: कन्नड़ सिनेमा के सुपरस्टार पुनीत राजकुमार का भी इस वर्ष अचानक देहांत हो गया। बताया जाता है कि उन्हें सीने में दर्द की समस्या थी और हॉस्पिटल ले जाते समय रास्ते में हार्ट अटैक से उनकी मृत्यु हो गई।

यह भी पढ़ें-: खूबसूरती में दिशा पटानी को कड़ी टक्कर देती हैं उनकी बहन खुशबू, भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर हैं कार्यरत

सिद्धार्थ शुक्ला-: बिग बॉस सीजन 2021 के विनर और कई सीरियल्स में अपनी अदाकारी का जलवा दिखा चुके अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला की भी बीते वर्ष अप्रैल माह में हार्ट अटैक से मृत्यु हो गई वह अभी महज़ 40 साल के थे।

राजीव कपूर-: बॉलीवुड के चिंटू जी कहे जाने वाले अभिनेता ऋषि कुमार के देहांत को अभी 1 साल भी नहीं हुआ था कि उनके बड़े भाई और फिल्म निर्माता राजीव कपूर का भी देहांत हो गया.

यह भी पढ़ें-: फिल्मों में बूढ़ी दिखने वाली यह 5 अभिनेत्रियां, रियल लाइफ में हैं बेहद ग्लैमरस, देखें तस्वीरें

दिलीप कुमार-: 40 से लेकर 70 के दशक तक सिनेमा के पदों पर राज करने वाले भारतीय अभिनेता दिलीप कुमार भी बीते वर्ष 7 जुलाई को हमें अलविदा कह गए। दिलीप कुमार वयोवृद्ध थे और उनकी उम्र करीब 96 साल हो चुकी थी।

यह भी पढ़ें-: दुनिया का सबसे महंगा हार पहनती है अंबानी ख़ानदान की बहू, गिनीज़ बुक़ ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज़ है इसका नाम

अरविंद त्रिवेदी-: रामानंद सागर के मशहूर टीवी सीरियल रामायण में महाबली रावण का रोल करने वाले अभिनेता अरविंद त्रिवेदी का भी बीते वर्ष निधन हो गया। वह करीब 86 वर्ष के थे और कई बीमारियों से ग्रसित थे।

शशि कला-: बीते जमाने में 50 से 60 के ब्लैक एंड वाइट के दशक में लगभग कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी अभिनेत्री शशि कला की हुई मृत्यु हो गई। वह लंबे समय से बीमार थी।

यह भी पढ़ें-: अंबानी के बेटे से पंगा लेना शाहरुख खान को पड़ा महंगा, भरी महफिल में होना पड़ा था शर्मिंदा, देखें वीडियो

लता मंगेशकर-: 9 फरवरी को भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर दीदी का भी देहांत हो गया था। वह लंबे समय से बीमार थी. उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में भर्ती कराया था।

बप्पी लहरी-: अभी लता दीदी की मृत्यु से बॉलीवुड उभरा नहीं था तभी मशहूर म्यूजिक कंपोजर और गायक बप्पी लहरी का निधन हो गया।बप्पी दा भी लंबे समय से बीमार चल रहे थे और उन्हें कोरोनावायरस की भी शिकायत थी।