किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं जीती है मशहूर एंकर अंजना ओम कश्यप, जानिए कितनी संपत्ति की हैं मालकिन!

अंजना ओम कश्यप को कौन नहीं जानता। जब भी हमारे सामने किसी दमदार टीवी पत्रकार या एंकर की बात होती है तो सबसे पहले अंजना ओम कश्यप का नाम हमारे ज़ेहन में आता है। अंजना ओम कश्यप ने टीवी पत्रकारिता में एंट्री करके पत्रकारिता का रुख़ बदल डाला। जहां पहले कई पत्रकार नेताओं की धौंस से डर जाया करते थे वहीं अंजना ने इनको मुंहतोड़ जवाब देकर पत्रकारिता का एक नया चेहरा दर्शकों के सामने रखा।

अंजना अपने डिबेट टीवी शो “हल्ला बोल” और वह टीवी चैनल “आजतक” के “विशेष रिपोर्ट” के लिए अपनी दबंग पत्रकारिता के लिए जानी जातीं हैं। अंजना “आजतक” की मुख्य कार्यकारी संपादक भी हैं। दिल्ली की मशहूर जामिया मिलिया इस्लामिया से पत्रकारिता में ग्रेजुएट करने के बाद अंजना ने दूरदर्शन को ज्वाइन किया। उसके बाद वह जी न्यूज़ के लिए भी काम किया। आज तक में मुख्य कार्यकारी संपादक बनने से पहले अंजना ने News24 के लिए भी कुछ समय तक अपनी सेवा दी है।

यह भी पढ़ें-: 13 साल की छोटी सी उम्र में हुई अनाथ, 600 करोड़ की प्रॉपर्टी को मारी ठोकर, संघर्षों से भरी है प्रीति जिंटा की ज़िंदगी

कितनी संपत्ति की है मालकिन

रिपोर्ट की माने तो अंजना ओम कश्यप मौजूदा वक्त में करीब 50 करोड़ की मालकिन है। इसके साथ ही अंजना ने बहुत सारी अचल प्रॉपर्टी भी खरीद रखी है जो देश भर के कई राज्यों में फैली हैं। अंजना की कार कलेक्शन में करोड़ों की मूल्य की गाड़ियां शामिल हैं।

यह भी पढ़ें-: श्रीनगर के आईपीएस अधिकारी ने जीता लोगों का दिल, 90 वर्षीय बुजुर्गों को अपनी जेब से दिए 1 लाख रुपए

नंबर वन टीआरपी का है इनका शो

अगर न्यूज़ शोज़ की बात करें तो अंजना ओम कश्यप का शो आज तक की “विशेष रिपोर्ट”,”दिल्ली के दिल में क्या है”,”राजतिलक” और अपने मशहूर टीवी डिबेट शो “हल्ला बोल” जैसे बड़े शोज़ में एंकरिंग कर चुकी हैं। अगर इनके सालाना इनकम की बात करें तो अंजना की कमाई लगभग 4 करोड रुपए सालाना है। वह टीवी के उन सेलिब्रिटीज में शामिल हैं जो सरकार को सबसे ज्यादा इनकम टैक्स देते हैं।

यह भी पढ़ें-: कहानी उस कुली की, जिसने रेलवे स्टेशन के फ्री Wi-Fi से पढ़कर दी UPSC की परीक्षा और बन गया IAS ऑफिसर

अंजना का परिवार

अंजना ने 1995 में अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के पुलिस कैडर अधिकारी मंगेश कश्यप से लव मैरिज की थी।दोनों की मुलाक़ात दिल्ली में पढ़ाई के दौरान दिल्ली के किरोड़ीमल विश्वविद्यालय में हुई।मौजूदा समय में मंगेश दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के मुख्य विजिलेंस अधिकारी के पोस्ट पर तैनात हैं।अंजना एक बेटा और बेटी की माँ भी हैं।

यह भी पढ़ें-: कौन है रतन टाटा के कंधे पर हाथ रखने वाला ये शख्स? असलियत जान चौड़ी हो जाएंगी आपकी आंखें

हो चुकी है सम्मानित

साल 2014 में अंजना को आईटीए द्वारा साल के सर्वश्रेष्ठ पत्रकार का पुरस्कार दिया गया है। इसके अलावा ENBA द्वारा अंजना को 2015 में टीवी का बेस्ट एंकर चुना गया है। अंजना को इंडिया टुडे के चेयरमैन के द्वारा उत्कृष्टता पुरस्कार और पीएचडी चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के द्वारा भी पत्रकारिता का सर्वोच्च अवार्ड से सम्मानित हो चुकी हैं।

यह भी पढ़ें-: मिलिए MBA चायवाला से, 22 साल का लड़का चाय बेचते-बेचते बना करोड़पति, विदेशों में भी खोलने जा रहा फ्रेंचाइजी