गर्भवती होने के बाद भी करती रही मेहनत, 7 महीने की बच्ची की मां कॉन्स्टेबल से बनी DSP

गर्भवती होने के बाद भी करती रही मेहनत, 7 महीने की बच्ची की मां कॉन्स्टेबल से बनी DSP:

ऐसा कहा जाता है कि मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती। इस दुनिया में हर कोई इंसान अपने जीवन में कामयाबी पाना चाहता है। परंतु कामयाबी सिर्फ सोचने से ही नहीं मिलती है। इसके लिए जीवन में कड़ी मेहनत के साथ साथ संघर्ष करना पड़ता है। बहुत से लोग ऐसे होते हैं, जो अपनी जिंदगी की कठिन परिस्थितियों के आगे हार मान जाते हैं और मेहनत करना छोड़ देते हैं।

वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो लगातार हर परिस्थिति का सामना करते हुए मेहनत करते रहते हैं और उन्हें अपनी मंजिल मिल ही जाती है। इंसान की मेहनत कभी बेकार नहीं जाती है। आप जिस दिशा में मन लगाकर मेहनत करते हैं, वह आपको आपके लक्ष्य तक जरूर पहुंचाती है।

दरअसल, आज हम आपको जिस महिला कॉन्स्टेबल के बारे में बता रहे हैं उनका नाम बबली कुमारी है। बिहार के बेगूसराय में बबली 6 साल से पुलिस में एक कॉन्स्टेबल के रूप में अपनी सेवाएं दे रही थीं। लेकिन अब वह कॉन्स्टेबल नहीं रही हैं, बल्कि पुलिस अधीक्षक यानि DSP बन गई हैं। बबली ने यह सफलता तीसरे प्रयास में हासिल की है।

कॉन्स्टेबल से डीएसपी बनी बबली को राजगीर प्रशिक्षण केंद्र भेजा गया है। बबली की इस सफलता से हर कोई खुश है। वहीं बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में सिपाही बबली कुमारी को सम्मानित किया और आने वाले दिनों के लिए उन्हें शुभकामनाएं भी दीं।

एसपी कार्यालय में बबली को सम्मानित करते हुए एसपी योगेंद्र कुमार, मुख्यालय डीएसपी निशीत प्रिया, सदर डीएसपी अमित कुमार ने उनका मुंह मीठा कराया और बधाई दी। इस मौके पर एसपी ने कहा कि जिला बल की होनहार सिपाही ने ड्यूटी के बाद समय निकालकर ना सिर्फ अपना सपना साकार किया है बल्कि वह सहकर्मियों के लिए प्रेरणास्रोत बनी हैं।

Read Also: