मंगलवार के दिन इन कामों से बदल सकती है आपकी किस्मत, पूर्ण होगी मनचाही मनोकामना !!

हिंदू जाति में पूजा पाठ को बहुत ज्यादा सम्मान दिया जाता है. धार्मिक शास्त्रों की बात करें तो प्रत्येक देवी देवताओं को सप्ताह का एक-एक दिन समर्पित है जिसके अनुसार इनकी पूजा करना लाभकारी माना जाता है.

शास्त्र में मंगलवार के दिन श्री राम के परम भक्त श्री हनुमान जी की पूजा का दिन बताया गया है. ज्योतिष विशेषज्ञों का मानना है कि मंगलवार के दिन हनुमान जी की कृपा पाने के लिए साथ ही अपने दुख संकटों से मुक्ति पानी हो तो मंगलवार के दिन कुछ विशेष तरीकों से पूजा करना चाहिए.

शास्त्र में कहा गया है जो व्यक्ति मंगलवार के दिन ह्रदय रूप से हनुमान जी की पूजा करता है तो उस व्यक्ति की जीवन की सभी कठिनाइयां दूर हो जाती हैं वह अपनी जिंदगी में हमेशा धर्म और सत्य के मार्ग पर चलता है.

आपको बता दें कि बजरंगबली जी के मस्तक का सिंदूर दाहिने हाथ के अंगूठे से लेकर माता सीता के श्री चरणों में लगाने से समस्त मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं.

नकारात्मक शक्ति को कम करने के लिए मंगलवार के दिन सुबह आपको धागे में चार मिर्ची नीचे, तीन मिर्च ऊपर और बीच में एक नींबू पिरोकर घर और व्यवसाय के दरवाजे पर लटकाना चाहिए.

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार की शाम को केवड़े का इत्र व गुलाब की फूल का माला चढ़ाना चाहिए.

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए और अपनी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए हनुमान जी के मंदिर जाकर राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करना चाहिए.

नजर लगे हुए व्यक्ति को मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान जी के मंदिर जाकर उनके कंधों पर से सिंदूर लाकर लगाने से नजर का प्रभाव समाप्त हो जाता है.

मंगलवार या रविवार के दिन फिटकिरी का एक टुकड़ा बच्चे के सिरहाने रखने से बच्चे का डर समाप्त होता है.

इसे भी पढ़ें-: