दंगल गर्ल फातिमा सना शेख का खुलासा, 3 साल की उम्र में हुआ शोषण, कास्टिंग काउच का भी किया सामना

बॉलीवुड में दंगल और ठग्स ऑफ हिंदुस्तान जैसी बड़ी फिल्मों में अभिनय कर चुकी अभिनेत्री फातिमा सना शेख आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। दंगल फिल्म में उन्होंने कॉमनवेल्थ स्वर्ण पदक विजेता गीता कुमारी फोगाट का किरदार निभाया था।

फातिमा इस किरदार में इस तरह रच बस गई थी कि उन्हें पहचानना मुश्किल हो रहा था। लेकिन बॉलीवुड में एक स्टेबल नाम पाने के लिए उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी थी।

लोग देते थे प्लेजर का ऑफर-: अपने स्ट्रगलिंग दिनों के बारे में बात करते हुए फातिमा ने बताया कि उन्होंने शुरुआती दिनों में कई रिएक्शन झेले हैं। उन्होंने कई लोगों को यह कहते सुना है कि तुम कभी हीरोइन नहीं बन सकती क्योंकि तुम ऐश्वर्या या दीपिका जैसी सुंदर नहीं हो।

कई बार उनका मनोबल तोड़ने की भी कोशिश की गई लेकिन फातिमा ने हिम्मत नहीं हारी। यही नहीं कई बार लोग रोल देने से पहले उनके साथ हमबिस्तर होने की बात करते थे।

3 साल की उम्र में हुआ उत्पीड़न-: फातिमा ने अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में भी बहुत सारी बातें की। उन्होंने कहा कि दुनिया में सेक्सिज्म कितना फैल चुका है आप बस इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि मेरा 3 साल की उम्र में उत्पीड़न हुआ था।

बॉलीवुड में नाम कमाना आसान है लेकिन उस नाम को स्टेबल बनाए रखना बहुत मुश्किल काम है। पहले तो मैंने अपनी शक्ल सूरत की वजह से रिजेक्शन झेले। उसके बाद कास्टिंग काउच की वजह से कई प्रोजेक्ट से मुझे निकाल दिया गया। यह सिर्फ हमारी इंडस्ट्री में ही नहीं बल्कि हर जगह है।

यह भी पढ़ें-: