अमिताभ बच्चन और शाहरुख समेत इन चार अभिनेताओं के खिलाफ केस दर्ज, कोर्ट पहुंचा पान मसाला ऐड का मामला

गुटखा और पान मसाला हमारे सेहत के लिए बहुत नुकसानदायक होते हैं. गुटखा और पान मसाला जैसी चीजों को प्रमोट करने के कारण सोशल मीडिया पर खुब आलोचना झेल चुके. यह चार बॉलीवुड सितारे अब बड़ी मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं. जी हां, फिल्म जगत के अभिनेता अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, अजय देवगन और रणवीर सिंह के खिलाफ पान मसाला और गुटखा को प्रमोट करने के सिलसिले में बिहार की एक कोर्ट में केस दर्ज किया गया है.

यह केस मुजफ्फरपुर बेस्ड सोशल एक्टिविस्ट तमन्ना हाशमी ने दर्ज करवाया है. अभी हाल ही में आप लोगों ने अभिनेता अक्षय कुमार को एक पान मसाला ब्रांड का विज्ञापन करते हुए देखा. अक्षय को पान मसाला प्रमोट करते देख लोग भड़क उठे और सोशल मीडिया पर खरी खोटी सुनाना शुरू कर दिया. विवाद को बढ़ता देख अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर सभी से माफी मांगी और इस ब्रांड से अपने हाथ पीछे खींच ली है.

साथ ही उन्होंने कहा कि ब्रांड के प्रमोशन से जो भी फीस मिली है वह उसे डोनेट कर देंगे. वही अजय देवगन और शाहरुख खान भी पान मसाला को प्रमोट करते हैं जिनका विज्ञापन खूब चर्चा में बना हुआ है. अमिताभ बच्चन तंबाकू ब्रांड को एंडोर्स करते हैं. हालांकि उन्होंने पिछले साल और ब्रांड के साथ अपना कांटेक्ट खत्म कर दिया.

इसके बाद उन्होंने एक ऑफिशल स्टेटमेंट रिलीज भी किया था जिसमें इसकी जानकारी दी गई थी पर उनकी मुश्किलें और बढ़ती हुई नजर आ रही है. सोशल एक्टिविस्ट तमन्ना हाशमी ने रणवीर सिंह, अजय देवगन, शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन के खिलाफ सेक्शन 468, 467, 439 और 120 बी के तहत केस दर्ज करवाया है,

चार्जशीट में इन चारों एक्टर्स पर पैसों के लालच में अपने पापुलैरिटी का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक इस केस की सुनवाई 27 मई को की जाएगी. तमन्ना हाशमी का यह कहना है कि यह चारों स्टार सपने पापुलैरिटी का गलत उपयोग कर रहे हैं बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक करोड़ों लोग इन्हें फॉलो करते हैं.

इस तरह यह उनकी जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. तमन्ना हाशमी के मुताबिक इन स्टार्स द्वारा ऐसे ब्रांड को प्रमोट किए जाने से बच्चों पर गलत असर पड़ेगा और वह भी ऐसा ही करेंगे. यही सब देखते हुए तमन्ना ने इन चारों अभिनेताओं के खिलाफ केस दर्ज करवाया है. [Image Source: Google]