भाभी के नाते नहीं बल्कि इस खास वजह से श्रीदेवी के पैर छूते थे अनिल कपूर, किस्सा सुन रोने लगे थे बोनी

वैसे तो हिंदी सिनेमा में कई ऐसे जोड़ियां रही हो जो बड़े पर्दे पर उतरी तो सीधे दर्शकों के दिलों में छा गई समय-समय पर बॉलीवुड में कई जोड़ियों को पसंद किया गया. बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर और हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार श्रीदेवी की जोड़ी को दर्शकों ने बखूबी पसंद किया।

अनिल कपूर और श्रीदेवी ने साथ में बड़े पर्दे पर खूब रंग जमाया था. दोनों कलाकारों की जोड़ी और केमिस्ट्री को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया गया. श्रीदेवी और अनिल कपूर ने एक साथ लगभग दर्जनभर से अधिक फिल्मों में काम किया है. दोनों के बीच को-स्टार से बढ़कर भी एक बेहद खास रिश्ता था।

आपको बता दे कि श्रीदेवी और अनिल कपूर आपस में देवर भाभी थे. श्रीदेवी की शादी अनिल कपूर के बड़े भाई और जाने-माने फिल्म निर्माता बोनी कपूर से हुई थी. बोनी और श्रीदेवी ने साल 1996 में शादी रचाई थी. श्रीदेवी ने अनिल के साथ बोनी से शादी करने से पहले और शादी के बाद भी काम किया था।

वैसे देखा जाए तो अनिल कपूर श्रीदेवी से उम्र में काफी बड़े हैं हालांकि असल जिंदगी में श्रीदेवी को वह काफी सम्मान देते थे और उनके पैर भी छूते थे. वही श्रीदेवी अनिल को अपना देवर ना मान कर उन्हें अपना छोटा भाई मानती थी. एक बार एक आवाज शो के दौरान अनिल कपूर ने इस बात का खुलासा किया कि और श्रीदेवी के पैर छूते थे और उसके पीछे की वजह जान बोनी कपूर रोने लगे।

श्रीदेवी और अनिल कपूर के बीच उम्र में 8 साल का अंतर था. गौरतलब बात यह है कि श्रीदेवी का फरवरी 2018 में 54 साल की उम्र में निधन हो गया. उनके निधन के बाद अनिल कपूर ने आइफा अवॉर्ड लाइट के मंच पर श्रीदेवी को याद करते हुए कहा कि वह श्रीदेवी को भाभी ही नहीं एक बेहतरीन कलाकार
के रूप में भी बहुत सम्मान करते थे और यही वजह थी कि वह उनके पैर छुआ करते थे।

अनिल कपूर की यह बात सुनकर मंच पर खड़े बोनी कपूर भावुक होकर रोने लगे इस दौरान उन्होंने मंच पर मौजूद उनके बेटे अर्जुन कपूर और अनिल कपूर ने संभाला था.