एक्टिंग की दुनिया से कोसों दूर है अमिताभ बच्चन के छोटे भाई अजिताभ, ऐसा है दोनों का रिश्ता

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को इंडस्ट्री में 50 वर्ष पूरे हो चुके हैं। उन्होंने 1967 में सात हिंदुस्तानी फिल्म से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने लगातार कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और वह बॉलीवुड के मोस्ट सक्सेसफुल एक्टर बन गए।

अमिताभ बच्चन की फैन फॉलोइंग इतनी जबरदस्त थी कि लोग उन्हें एंग्री यंग मैन के नाम से पुकारते थे। बॉलीवुड फिल्मों में एक्शन शुरू करने का पूरा श्रेय अमिताभ बच्चन को ही जाता है। आज के लेख में हम बात करेंगे अमिताभ के छोटे भाई अजिताभ के बारे में!

लंदन बेस्ड हैं अजिताभ-: हरिवंश राय के बड़े बेटे अमिताभ बच्चन के जन्म होने के बाद 1947 में उनके छोटे बेटे अजिताभ का जन्म हुआ।आपको बता दें कि यह दोनों भाइयों के बीच काफी मजबूत बॉन्डिंग है। मगर अपने काम में अधिकतर व्यस्त रहने के कारण दोनों भाई आपस में मिल नहीं पाते।

अमिताभ बच्चन मुंबई की जुहू में अपने परिवार समेत अपने आलीशान बंगले जलसा में रहते हैं। वही अमिताभ के छोटे भाई अजिताभ का परिवार पहले लंदन में रहता था लेकिन 2007 में मां तेजी बच्चन के निधन के बाद उनका परिवार इंडिया में ही रहने लगा।

नेटवर्थ में देते हैं बराबरी की टक्कर-: अजिताभ लंदन के एक बड़े बिजनेसमैन है। उनकी पत्नी रमोला एक सोशलाइट और बिजनेसवुमेन है।दोनों का लंदन में काफी अच्छा खासा कारोबार है। यही नहीं धन संपत्ति के मामले में वह बिल्कुल अमिताभ बच्चन के बराबर में बैठते हैं।उनके लंदन में कई आलीशान बंगले और फ्लैट्स हैं।

अजिताभ को लाइमलाइट बिल्कुल भी पसंद नहीं है। वह अक्सर कैमरे से दूर रहना पसंद करते हैं। वही उनकी वाइफ रमोला कि लंदन में एक खास पहचान है। उन्हें पार्टियों की शान कहा जाता है। रमोला को 2014 में एशियन ऑफ द ईयर के अवार्ड से भी नवाजा गया था।

यह भी पढ़ें-: