दुनिया का सबसे महंगा हार पहनती है अंबानी ख़ानदान की बहू, गिनीज़ बुक़ ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज़ है इसका नाम

एशिया और भारत के सबसे दौलतमंद रईस शख़्स मुकेश अंबानी ने जब अपने बेटे आकाश अंबानी की शादी की तो उसकी भव्यता की चर्चा पूरी दुनिया में हुई। इस विशाल शादी समारोह में दुनिया भर के तमाम बड़े राजनेता फिल्म उद्योग के बड़े-बड़े अभिनेता व स्पोर्ट्स इंडस्ट्री के कई जाने-माने खिलाड़ी शामिल हुए थे।

यह भी पढ़े-: मशहूर अभिनेत्री रीमा लागू की बेटी है बेहद खूबसूरत, तस्वीरें देख आप भी रह जाएंगे दंग

Image Source: Google
Image Source: Google

इस रॉयल शादी का कई टीवी चैनलों ने लाइव प्रसारण भी किया था। आपको बता दें कि आकाश अंबानी की शादी भारत के मशहूर हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका मेहता से हुई है। दोनों 7 मार्च 2019 को सात फेरों के बंधन में बंध गए।

यह भी पढ़े-: अपनी ही बेटी के साथ शादी करके घर बसाना चाहते थे महेश भट्ट, बेटी के संग लिप लॉक की तस्वीरें हुई थी वायरल

Image Source: Google
Image Source: Google

चर्चा में रहा नीता अंबानी द्वारा बहू को दिया गया हार-: इस विराट शादी की हर रस्म हो बड़े हैं भव्य तरीके से निभाया गया। दूल्हे आकाश अंबानी से ज़्यादा दुल्हन श्लोका मेहता चर्चा में थीं। और उससे भी ज़्यादा चर्चा में था नीता अंबानी द्वारा दिया गया अपनी बहू को गले का हार।

यह भी पढ़े-: अंबानी के बेटे से पंगा लेना शाहरुख खान को पड़ा महंगा, भरी महफिल में होना पड़ा था शर्मिंदा, देखें वीडियो

Image Source: Google
Image Source: Google

नौलखा से भी महँगा हार-: बताया जाता है कि यह हार दुनिया का सबसे महंगा हीरों का हार है। इसकी क़ीमत का अंदाज़ा आप यूं ही लगा सकते हैं कि इस हार को दुनिया के सबसे महंगे हार के रूप में गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह मिली हुई है। सोर्सेज़ की माने की तो इस हार की क़ीमत लगभग 300 करोड़ रुपए है। इस हार में 407 कैरेट के 91 हीरो का प्रयोग किया गया है जिससे इसकी क़ीमत इतनी ज़्यादा है। इस हीरे को 1980 में अफ्रीका की किसी देश में खोजा गया था।

यह भी पढ़े-: अपनी मां से भी ज्यादा खूबसूरत हैं अभिनेत्री जूही चावला की बेटी, लाइमलाइट से रहती हैं काफी दूर, देखे तस्वीरे

Image Source: Google
Image Source: Google

बहू को देना था पुश्तैनी तोहफा -: बताया जा रहा है कि नीता अंबानी ने पहले अपनी बहू को पुश्तैनी हार देने का फ़ैसला किया था जो उनकी सास कोकिलाबेन ने उनको दिया था। लेकिन बाद में नीता अंबानी ने अपना निर्णय बदल दिया और अपनी बहू को दुनिया का सबसे महंगा हार गिफ्ट करने का फ़ैसला किया। आपको बता दें कि इस दंपति को अभी हाल में ही एक पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई है है जिसका नाम उन्होंने पृथ्वी आकाश अंबानी रखा है।

यह भी पढ़े-: बेटे की जिद में आकर 56 साल की उम्र में अभिनेता प्रकाश राज ने की दूसरी शादी, वायरल हो रही तस्वीरें..

Image Source: Google
Image Source: Google