उम्र 210 साल.. कलयुग का एक ऐसा संत जो भी इनके पास गया आज तक खाली हाथ नहीं लौटा!!

आज के आधुनिक समय में लोगों की आयु दिन प्रतिदिन घटती नजर आ रही है लेकिन क्या कभी किसी ने सोचा है कि किसी व्यक्ति की उम्र 200 साल से भी ज़्यादा होगा??

आपको सोचकर आश्चर्यचकित होगा कि आज के समय में कोई व्यक्ति 200 साल से अधिक जी सकता है क्या?? आज हम आपको संत भगवान के बारे में बताएंगे जिनकी उम्र 200 से अधिक है..

आज हम आपको बताएंगे कि संत भगवान की उम्र साधारण मनुष्य से दो गुनी नहीं बल्कि तीन गुनी है. बता दे कि संत भगवान की उम्र लगभग 210 वर्ष है और वह भगवान की आराधना कर अपनी शक्ति को दिन प्रतिदिन बढ़ा रहे हैं.

यह साधु महाराज भगवान का प्रसाद मानकर कंद मूल फल और सब्जियों का आहार करते हैं. आज उन्हें देखने में भले ही उनका शरीर गल चुका है लेकिन उनका हृदय आज भी स्थिर है और वह पूरी तरीके से स्वस्थ हैं. इतना ही नहीं यह महात्मा दूसरे मनुष्य के परेशानियों को हर लेते हैं लोग इन्हें चमत्कारी बाबा भी कहते हैं..

यह सोचना असंभव है कि कोई व्यक्ति 200 साल के बाद भी स्वस्थ है. विज्ञान ने आज तक इस तरह की कोई खोज न की हो लेकिन भगवान के आशीर्वाद से यह सभी कार्य संभव है.

बता दे कि यह संत भगवान दक्षिण भारत के धर्म स्थल नामक स्थान पर निवास करते हैं जो लगभग 210 की आयु में जी रहे हैं. हिंदू धर्म में ऐसा माना गया है कि सच्चे मन से भगवान की भक्ति करने वालों को भगवान का आशीर्वाद जरूर मिलता है.

यह भी पढ़े-: