पर्दे पर पिता-पुत्र के साथ इश्क़ लड़ा चुकी हैं अभिनेत्रियां, एक ने दिए थे बोल्ड और इंटिमेट सीन

एक अभिनेता या अभिनेत्री होने के नाते एक एक्टर को कई तरह के रोल निभाने पड़ते हैं। स्क्रिप्ट के अनुसार अभिनेताओं को रोल दिए जाते हैं और अभिनेता पूरी शिद्दत से उस रोल के साथ न्याय भी करते हैं। कहा जाता है कि बॉलीवुड में उम्र मायने नहीं रखती। इसका सबसे सटीक एग्जांपल है फ़िल्म “पा” जिसमें अभिषेक बच्चन ने पा के पिता का क़िरदार निभाया था और “पा” के क़िरदार में खुद अमिताभ बच्चन थे। चलिए जानते हैं उन अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने उम्र की बाधाएं तोड़कर पिता पुत्र के साथ पर्दे पर इश्क़ लड़ाया।

डिंपल कपाड़िया-: सुपरस्टार राजेश खन्ना की पत्नी डिंपल कपाड़िया ने महज़ 16 साल की उम्र में बॉबी फिल्म से धमाकेदार शुरुआत करी थी। डिंपल ने विनोद खन्ना के साथ कई फिल्में की हैं और वही उन्होंने विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना के साथ भी फिल्मों में काम किया है। डिंपल कपाड़िया बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र के साथ भी काम कर चुकी हैं और धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल के साथ तो डिंपल का अफ़ेयर भी था जिसकी चर्चा आज भी बॉलीवुड में होती है।

यह भी पढ़ें-: पहली ही फ़िल्म में दिया बो’ल्ड सीन, आज इस हाल में है फ़िल्म “राम तेरी गंगा मैली” की मंदाकिनी

श्रीदेवी-: अगर श्रीदेवी को बॉलीवुड का पहली महिला सुपरस्टार कहा जाए तो यह क़तई गलत नहीं होगा। श्रीदेवी अपने समय की सबसे सुंदर अभिनेत्रियों में शुमार थीं। श्रीदेवी ने धर्मेंद्र के साथ फिल्म “नाकेबंदी” में काम किया था और वह सनी देओल के साथ फिल्म “राम अवतार” नज़र आ चुकी हैं।

यह भी पढ़ें-: 43 साल पहले शेयर खरीदकर भूल गया था यह शख्स, आज 1448 करोड़ रुपये हुई कीमत

जयाप्रदा-: अपने ज़माने की मशहूर ऐक्ट्रेस जयाप्रदा धर्मेंद्र के साथ कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं “जिनमें गंगा तेरे देश में” “शहज़ादे” “कुंदन” “न्यायदाता” जैसी बड़ी फिल्में शामिल है। और वही उन्होंने सनी देओल के साथ फिल्म “वीरता” और “ज़बरदस्त”में सनी की प्रेमिका का रोल निभाया था।

यह भी पढ़ें-: ये 7 भारतीय खिलाड़ी करोड़ो की कमाई के बाद भी, करते है सरकारी नौकरी

हेमा मालिनी-: धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी हेमा मालिनी बॉलीवुड में ड्रीम गर्ल के नाम से प्रसिद्ध है। आपको आश्चर्य होगा कि हेमा ने राज कपूर की साथ “सपनों के सौदागर” फिल्म में काम किया था। और वही उनकी बेटों ऋषि कपूर और रणधीर कपूर के साथ क्रमशः “हाथ की सफाई” और “एक चादर मैली सी” जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

यह भी पढ़ें-: 13 साल की छोटी सी उम्र में हुई अनाथ, 600 करोड़ की प्रॉपर्टी को मारी ठोकर, संघर्षों से भरी है प्रीति जिंटा की ज़िंदगी

माधुरी दीक्षित-: बॉलीवुड की “धक धक गर्ल” के नाम से जाने जाने वाली माधुरी दीक्षित का चार्म अभी भी पुराने समय की तरह क़ायम है।आपको बता दें कि माधुरी ने फिल्म “दयावान” में विनोद खन्ना के साथ स्क्रीन शेयर किया था। जिसमें एक गाने में”आज फिर तुम पर प्यार आया है” बोल्ड और इंटिमेट सीन दिए थे। माधुरी दीक्षित विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना के साथ भी फिल्में कर चुकी हैं।

यह भी पढ़ें-: मजदूरी करके चलाती थी घर, इनकम टैक्स विभाग ने मारा छापा तो निकली 100 करोड़ की मालकिन