वैज्ञानिकों के अनुसार ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला, शरीर का हर एक अंग है बिल्कुल परफेक्ट.. देखें तस्वीरें

दुनिया में बहुत से लोग हैं जो अपनी काबिलियत और खुद खासियत के लिए जाने जाते हैं. हम आज आपको ऐसी ही एक खूबसूरत महिला के बारे में बताए जा रहे हैं जो दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला में से एक है. रिसर्च के हिसाब से यह महिला हर मायने में परफेक्ट पाई गई है.

आपको बता दें कि केली ब्रुक दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला मानी जाती हैं. वैज्ञानिकों के हिसाब से केली ब्रुक का चेहरा और शरीर दुनिया में सबसे सुंदर है वह ना तो जरूरत से ज्यादा पतली है और ना ही जरूरत से ज्यादा मोटी!! साथ ही उनकी लंबाई और शारीरिक अनुपात दुनिया में सबसे परफेक्ट है आइए जानते हैं केली ब्रुक के बारे में..

केली ब्रुक एक इंग्लिश मॉडल और हॉलीवुड अभिनेत्री हैं. केली का पूरा नाम कैली एंड पार्सल्स है केली ब्रुक का जन्म 23 नवंबर 1979 में इंग्लैंड के कैंट में हुआ था. एक बार पत्रिका के लिए 5000 से अधिक महिलाओं का चयन कर एक सर्वेक्षण किया गया था दिलचस्प बात यह है कि इस सर्वे में लोगों से जो सवाल पूछा गया था उसमें स्त्री की हाइट, उसके बाल, उसका वजन, चेहरे का आकार और कुलों का आकार शामिल था.

केली ब्रुक की प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो कैली ने बतौर एक्ट्रेस एबसोलन, फिश टेल, पिरान्हा 3D, कित लेमन द फिल्म और ट्रैकिंग स्टॉक जैसी बड़ी फिल्मों में काम किया है. पर्सनल लाइफ की बात करें तो 16 मार्च 2021 को ब्रुक ने अपने ट्विटर पर गर्भवती होने की खबर दी थी. हालांकि साल 2013 में ब्रुक और इवांश के बीच ब्रेकअप होने की भी खबरें आई थी.

वैज्ञानिकों ने इस रिसर्च में सबसे पहले लोगों से पूछा तो उनके हिसाब से एक आकर्षक फिगर वाली महिला की बॉडी का साइज क्या होना चाहिए. सर्वेक्षण में लोगों के जवाब के हिसाब से कैली ब्रुक लोगों के सामने अनुपात पर खरी साबित हुई. मेडिकल साइंस कैली ब्रूक के बॉडी के हर हिस्से को परफेक्ट मानता है कैली ब्रुक पेशे से मॉडल है और वह UK में मॉडलिंग करती हैं.

आपको बता दें कि ब्रुक ने कई टेलीविजन शो में बतौर गेस्ट अभिनय किया है जिसमें स्ट्रिक्टली कम, डांसिंग द नाइटली शो, लूज विमेन और ब्रिटेन गॉट टैलेंट सीरीज 3 में जज की भूमिका में भी काम किया है. कैली ब्रूक ने 18 वर्ष की उम्र में एमटीवी ग्रेनेडा टेलीविजन तथा द ट्रबल टीवी चैनल में प्रमुख भूमिका में थी. आपकी जानकारी के लिए बता दे केली ब्रुक को 2005 में FHM की ”सेक्सियस्ट वूमेन इन द वर्ल्ड” का खिताब दिया गया था.

इसे भी पढ़ें-: