सोशल मीडिया पर वायरल हुआ भगवान गणेश जैसा दिखने वाला बच्चा, दर्शक कमेंट सेक्शन में लगा रहे जय जयकार

आज के समय में सोशल मीडिया एक बहुत बड़ा हथियार है इस पर कोई भी चीजें इतनी तेजी से वायरल हो जाती है कि हमें खुद यकीन नहीं होता कि क्या सच है और क्या दिखावा?? मगर कभी-कभी कुछ ऐसी चीजें हमें मिल जाती हैं जो यकीनन यकीन करने लायक नहीं होती लेकिन हमें यकीन करना पड़ता है. आज एक ऐसे ही खबर सामने आई है जिसे पढ़कर आपके होश उड़ जाएंगे.. जी हां सोशल मीडिया पर एक बच्चे की तस्वीर वायरल हो रही है जिसकी शक्ल हूबहू हिंदू धर्म के प्रमुख देवता श्री गणेश महाराज से मिलता जुलता हैं.

इसे भी पढ़ें-: 17 साल की उम्र में गवाया एक पैर, नकली पैर लगाकर अपने काम से बनाई पहचान

वायरल हो रही तस्वीरें

यह तस्वीर सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रही है जिसे भी यह तस्वीर मिल रही है वह उसे अपना धर्म और आस्था का प्रतीक मानकर तुरंत आगे फॉरवर्ड कर दे रहा है क्योंकि लोगों को भगवान श्री गणेश के प्रति श्रद्धा है.

इसे भी पढ़ें-: कभी लगातार चार बेटियों के जन्म से परेशान हो गए थे पिता, आज चारों बेटियां कर रही है बॉलीवुड पर राज

सच आया सामने

जब यह तस्वीर सोशल मीडिया पर लगातार ट्रेंड करने लगी तो इंडिया टुडे न्यूज़ चैनल वाले ने इस खबर की जांच पड़ताल की. जांच में जो सच सामने आया है उसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे दरअसल यह कोई बच्चा नहीं बल्कि एक चित्रकार द्वारा बनाई गई पेंटिंग है जो हूबहू असली बच्चे की तरह लग रही है जिसे देखने के बाद हर कोई धोखा खा रहा है.

इसे भी पढ़ें-: फिर बोल्ड अवतार में नजर आई बॉलीवुड अभिनेत्री ईशा गुप्ता, बेहद छोटे ड्रेस पहन अंधेरे में कराया फोटोशूट

2010 में बनाई गई थी या पेंटिंग

बता दें कि इस पेंटिंग को ऑस्ट्रेलिया के एक मशहूर चित्रकार ने 2010 में बनाया था. उनकी वेबसाइट पर इस तस्वीर के बारे में सारी जानकारियां उपलब्ध है. सोशल मीडिया पर जिस तरीके से पुरानी व फ़ेक खबरें वायरल होती रहती हैं इसलिए हमें हर खबरों पर सोच समझकर यकीन करना चाहिए और उसे दूसरों की तरफ फॉरवर्ड करना चाहिए.

इसे भी पढ़ें-: कभी लगातार चार बेटियों के जन्म से परेशान हो गए थे पिता, आज चारों बेटियां कर रही है बॉलीवुड पर राज