70 साल की बुजुर्ग महिला ने दिया बेटे को जन्म, शादी के 54 साल बाद गूंजी घर में किलकारी

दोस्तों माता-पिता बनने का जो सुख होता है वह हर शख्स अपने जीवन में चाहता है. एक मां प्रसव पीड़ा सह कर अपने बच्चे को जन्म देती है. एक मां के लिए उसकी मां बनने के सुख से बढ़कर इस दुनिया में कोई सुख नहीं होता लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कुछ माता-पिता संतान सुख की प्राप्ति से वंचित रह जाते हैं. माता पिता बनने की प्राप्ति के लिए वह एक मंदिर से दूसरे मंदिर का चक्कर लगाते हैं.

दोस्तों एक ऐसी ही घटना हम आप लोगों को बताने जा रहे हैं जहां एक महिला ने शादी के 54 साल बाद बेटे को जन्म दिया है. जी हां, इस बुजुर्ग दंपत्ति को शादी के 54 साल बाद माता-पिता बनने का सुख प्राप्त हुआ है.

मिली जानकारी के मुताबिक बच्चे की मां की उम्र 70 साल है और बच्चे के पिता की उम्र 75 साल है. बच्चे के पिता गोपीचंद पूर्व सैनिक है जिनकी शादी सन 1968 में हुई थी लेकिन उन्हें तब से लेकर अब तक किसी भी प्रकार की संतान सुख की प्राप्ति नहीं हुई थी.

जब गोपीचंद रिटायर होकर घर वापस आए तो उन्होंने देश के हर एक डॉक्टर से अपनी पत्नी चंद्रावती का चेकअप कराया लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला जिस कारण यह दंपत्ति काफी दुखी रहने लगे. लेकिन उम्मीद की किरण तक जगी जब गोपीचंद के कुछ रिश्तेदार ने गोपीचंद को आईवीएफ के बारे में बताया.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आईवीएफ एक बहुत महंगी प्रतिक्रिया है जिसमें पुरुष के शुक्राणुओ और महिला के अंडों को गर्भाशय में रखा जाता हैं जिससे बच्चे का जन्म होता है. दोस्तों दूसरे शब्दों में इस एक टेस्ट ट्यूब बेबी भी कहा जा सकता है. इस प्रक्रिया को तीन चरण में संपन्न किया जाता है लेकिन दोस्त आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस प्रक्रिया के कारण आज 54 साल के दंपत्ति के जीवन में एक बार फिर से खुशियां लौट आई है.

मिली जानकारी के मुताबिक डॉक्टर ने ऐसा कहा है कि यह पहला केस है जिसमें 70 साल की महिला गर्भवती हो कर एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है. डॉक्टर ने बताया कि बच्चे का वजन 3 किलो है जो कि काफी अच्छी बात है.

Read Also: