पत्नी की मौ’त के 5 साल बाद 71 साल के शख्स ने की दोबारा शादी, बेटी ने तस्वीर शेयर कर सुनाया किस्सा

शादी का रिश्ता सबसे पवित्र रिश्ता माना जाता है. इस रिश्ते में पति पत्नी के बीच अटूट प्रेम और विश्वास बना रहता है लेकिन कभी-कभी सात जन्मों के वादे करने के बाद पति पत्नी किसी कारणवश एक दूसरे से अलग हो जाते हैं और फिर उम्र के पड़ाव में जाकर उन्हें दूसरी शादी करनी पड़ती है. एक ऐसा ही मामला सोशल मीडिया पर खूब चर्चा का विषय बना हुआ है. जहां एक बुजुर्ग व्यक्ति ने अपनी पत्नी की मौत के 5 साल बाद 71 साल की उम्र में दोबारा शादी रचाई.

दिलचस्प बात तो यह है कि इस तस्वीर को 71 वर्षीय शख्स की बेटी ने ट्विटर पर शेयर किया है अब लोग इस पोस्ट को देखने के बाद अपनी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. 71 वर्षीय शख्स की दूसरी शादी की यह तस्वीर दर्शकों का दिल जीत रही है. इस तस्वीर को किसी और ने नहीं बल्कि उस शख्स की बेटी ने साझा किया और कहा है किस शख्स की पहली पत्नी की मौत 5 साल पहले हो गई थी. और तब से अपनी जिंदगी अकेले जग रहे थे शख्स की बेटी आदित्य ने नवविवाहित दंपति की तस्वीर फेस मास्क पहने और वरमाला लिए शेयर की.

उस लड़की ने फोटो शेयर करते हुए लिखा. यह मेरे 71 वर्षीय पिता है. 5 सालों तक बिठूर रहने के बाद आज दोबारा शादी कर रहे हैं और वह भी अन्य विधवा के साथ.. मे हमेशा से यही चाहती कि उनकी दूसरी शादी हो जाए क्योंकि कोई भी अकेला जीवन जीने का हकदार नहीं है. उसने आगे बताया कि यह मामला इतना आसान नहीं बल्कि बेहद पेचीदा था क्योंकि दूसरी शादी के लिए भारत में सीधा कोई कानून नहीं है?? हमें नहीं पता कि क्या समाज दोनों को स्वीकार करेगा?? हम अभी भी नहीं जानते कि क्या दोनों एक दूसरे के अनुकूल होंगे??

यह तस्वीर शेयर करने के बाद सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और हजारों लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. सोशल मीडिया पर यूजर इस विवाहित जोड़े पर अपना प्यार बरसा रहे हैं. एक शख्स ने लिखा है मुझे खुशी है कि आपके पिता की दोबारा शादी हो गई. मेरा मानना है कि हर शख्स को अपनी जिंदगी जीने का पूर्ण अधिकार है. लोगों की परवाह कौन करता है लेकिन उन्हें एक दूसरे को स्वीकार करना होगा क्योंकि उन्होंने दूसरी शादी करने पर सहमति जताई है.

एक अन्य युवक ने कुछ इस तरह अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं. बुढ़ापा दर्द है पार्टनर को समझे.. अपने पिता की देखभाल करो.. उनको अभी भी आपके प्यार और समर्थन की जरूरत होगी. मेरे माता-पिता की शादी को 65 साल हो चुके हैं. दोनों हर समय एक दूसरे के लिए हैं उन लोगों का प्यार कभी कम नहीं हो सकता.