2 सिर और 3 आंखें, नवरात्रि में गाय ने दिया अनोखे बछड़े को जन्म, लोग मान रहे ‘मां दुर्गा’ का अवतार

सोशल मीडिया पर आए दिन ऐसी खबर देखने व सुनने को मिलती है जिसे जानने के बाद हम आश्चर्यचकित रह जाते हैं. एक ऐसा ही मामला उड़ीसा के नवरंगपुर से आया है जहां नवरात्रि के शुभ अवसर पर गाय ने एक अनोखे बछड़े को जन्म दिया है.

जी हां आपको बता दें कि एक गाय ने दो सिर वाले बछड़े को जन्म दिया है. इस बछड़े का जन्म दो सिर और तीन आंखों के साथ हुआ है. बछड़े के जन्म के बाद वहां के स्थानीय लोग उन्हें मां दुर्गा का अवतार मान रहे हैं और उनकी पूजा कर रहे हैं.

आपको बता दें कि इस बछड़े का जन्म नबरंगपुर जिले के कुमुली पंचायत के बीजापुर गांव में हुआ है. यहां किसान धनीराम की गाय ने जब इस बछड़े को जन्म दिया तो वहां उपस्थित सारे लोग हैरान रह गए क्योंकि जन्म के बाद बछड़े के दो सिर और तीन आंखें थी.

धनीराम ने बताया कि उन्होंने 2 साल पहले ही गाय खरीदी थी. हाल ही में जब गाय को प्रसव से कुछ परेशानी हुई तो धनीराम ने उसकी जांच की और पाया कि बछड़ा 2 सिर और 3 आंखों के साथ पैदा हुआ है. धनीराम के बेटे ने इंडिया टुडे को यह बताया कि बछड़े को‌ अपनी मां का दूध पीने में परेशानी आ रही हैं इसलिए हमें बाहर से दूध खरीदना पड़ रहा हैं और पिलाना पड़ रहा हैं.

नवरात्रि के अवसर पर अनोखे बछड़े के जन्म देने के बाद वहां उपस्थित मोहल्ले के लोगों ने बछड़े को मां दुर्गा के अवतार के रूप में पूजा करना शुरू कर दिया है. दूर-दूर से लोग इस गांव में बछड़े को देखने के लिए आ रहे हैं. [Image source: google]