जोधपुर में 15 साल की लड़की मिली 5 महीने की गर्भवती, सच सामने आया तो दहल गया पूरा परिवार, पुलिस डॉक्टर भी हैरान

आज इन दिनों राजस्थान के जोधपुर जिले एक बड़ी खबर सामने आई है जिसे जानने के बाद आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी. जी हां आपको बता दे कि महज 15 साल की लड़की 5 महीने की गर्भवती पाई गई है. गर्भ में पल रहे 5 महीने के बच्चे का पिता और कोई नहीं बल्कि 16 साल का उसका भाई है.

यह लड़की 5 महीने तक यह बात पूरे परिवार से छुपाते रहे लेकिन 2 दिन पहले जब पेट दर्द के बाद डॉक्टर को दिखाया गया तो रिपोर्ट पाकर पूरा परिवार दहल गया. अस्पताल से इस बारे में पुलिस को सूचना दे दी गई है जोधपुर के चाखू थाने की पुलिस इस केस की जांच कर रही है.

प्रारंभिक जांच में लड़की ने पुलिस को यह बताया कि दूर के रिश्ते में उसका भाई लगने वाला 16 साल का लड़का उसके साथ कई दिनों से संबंध बना रहा था. माता-पिता को बताने पर मारपीट करने की धमकी देता था. लड़की ने पुलिस को बताया कई बार जब उसके पेट में दर्द हुआ और भाई को बताया तो उसने कहीं ना कहीं से लाकर दवाई दी. लड़की ने पुलिस को बताया कि उसे नहीं पता था कि यह सब हो जाएगा. डर के मारे वह अपने माता पिता को भी बताने में असमर्थ थी. पुलिस ने 16 साल के भाई के खिलाफ पोक्सो केस में रिपोर्ट दर्ज कर ली है और साथ ही जोधपुर के उम्मेद अस्पताल में लड़की का इलाज जारी है.

डॉक्टरों ने बताया कि वैसे तो गर्भपात कराना पूरी तरह से गैरकानूनी है लेकिन फिर भी नियमानुसार 6 से 8 सप्ताह के गर्भ जरूरी प्रक्रियाओं के बाद निकाला जा सकता है. लेकिन यह लड़की 5 महीने की गर्भवती है ऐसे में अगर अब गर्भपात कराया जाता है तो लड़की की जान को भी नुकसान हो सकता है.

बाल कल्याण समिति के डॉक्टर धनपत गुर्जर ने बताया कि लड़की के स्वास्थ्य के बारे में चिकित्सकों से बातचीत की है. पुलिस लड़के को पकड़ने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रही है. वह उससे पूछताछ तो कर ही रही है लड़की का मेडिकल कराया जाना है. पुलिस के नियम अनुसार नाबालिग आरोपी को संरक्षण में लेने की प्रक्रिया शुरू कर चुकी है.